Our latest Blog.

बिहार चुनाव: किसका होगा तीसरा चरण? मुस्लिम, यादव और ब्राह्मण वोटबैंक बनाएंगे-बिगाड़ेंगे खेल!

बिहार के तीसरे चरण की 78 सीटों पर 1208 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां शनिवार को वोटिंग होनी है. इस चरण में  मुस्लिम बहुल सीमांचल तो यादव बहुल कोसी और ब्राह्मण बहुल मिथिलांचल की सीटों पर मतदान होना है. बिहार की सत्ता का फैसला इसी तीसरे और आखिरी चरण में होने वाला है, ऐसे में देखना है कि इस चरण में किसका पलड़ा भारी रहता है.

बिहार तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार शाम पांच बजे थम गया. इस चरण की 78 सीटों पर 1208 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां शनिवार को वोटिंग होनी है. इस चरण में मुस्लिम बहुल सीमांचल तो यादव बहुल कोसी और ब्राह्मण बहुल मिथिलांचल की सीटों पर मतदान होना है. 

बिहार की सत्ता का फैसला इसी तीसरे और आखिरी चरण में होने वाला है, जहां एनडीए के सामने अपने अगड़े वोट बैंक को साधे रखने की प्रतिष्ठा दांव पर है तो महागठबंधन के सामने अपने कोर वोटबैंक यादव-मुस्लिम को अपने साथ मजबूती से जोड़े रखने की चुनौती है, क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी से लेकर पप्पू यादव तक की नजर इन्हीं दोनों समुदाय के वोटरों पर है. वहीं, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने भी इस फेज में अच्छे खासे बीजेपी के बागी नेताओं को मैदान में उतार रखा है.